टाटा हैरियर को कंपनी ने हाल ही में BS6 डीजल इंजन के साथ पेश किया था। BS6 इंजन वाली हैरियर पहले की तुलना में ज्यादा पावरफुल है। अब कंपनी इस कार के पेट्रोल वर्जन पर काम कर रही है।

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने पिछले साल भारतीय बाजार में टाटा हैरियर (Tata Harrier) पेश की थी। इसके बाद टाटा ने इस कार को हाल ही में BS6 कंप्लायंट डीजल इंजन के साथ पेश किया था जो 170PS मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। नई हैरियर पुरानी की तुलना में ज्यादा पावरफुल है। अब कंपनी इस कार के पेट्रोल वर्जन पर काम कर रही है जिसे इसी साल लॉन्च किया जाएगा।

सिंतबर से पहले हो सकती है लॉन्च
ACI की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी हैरियर के पेट्रोल वर्जन पर काम कर रही है। पेट्रोल वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देगी। माना जा रहा है कंपनी भारत में यह मॉडल फेस्टिवल सीजन से पहले ही लॉन्च कर देगी। यानी नई हैरियर सितंबर से पहले भारतीय बाजार में दस्तक दे सकती है।

डार्क एडिशन भी हो चुका है लॉन्च
इस कार को कंपनी डार्क एडिशन में भी लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने अगस्त में इस कार का डार्क एडिशन लॉन्च किया था। टाटा मोटर्स का कहना है कि हैरियर डार्क एडिशन की डिजाइन में कुल 14 नई चीजें शामिल की गई हैं, जो इसे ज्यादा प्रीमियम बनाती हैं। इनमें से कुछ प्रमुख अपडेट की बात करें, तो डार्क एडिशन हैरियर की बॉडी पर नया एटलस ब्लैक कलर दिया गया है। इसके अलावा इसमें डार्क फिनिश फॉक्स स्किड प्लेट्स, ग्रे हेडलैम्प इंसर्ट्स और 17-इंच के ब्लैकस्टोन अलॉय वील्ज हैं।

हैरियर डार्क एडिशन का इंटीरियर भी ब्लैक कलर में है। एसयूवी के स्टैंडर्ड वेरियंट में डैशबोर्ड पर जहां फॉक्स वुड है, डार्क एडिशन में उस जगह पर ब्लैकस्टोन मैट्रिक्स इंसर्ट दिया गया है। कुछ जगहों पर गनमेट ग्रे फिनिश दी गई है। इस नए वेरियंट में ब्लैक लेदर सीट्स के साथ डोर पैड्स और अंदर के डोर हैंडल पर भी ब्लैक फिनिश है। डार्क एडिशन एसयूवी के टॉप वेरियंट XZ पर आधारित है, यानी इसमें XZ वाले सभी फीचर्स हैं।