पीएम मोदी ने नामांकन दाखिल किया

PM नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणासी लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इससे पहले उन्होंने काल भैरव के दर्शन करने के बाद नामांकन जुलूस निकाला, जिसमें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उनके सहयोगी मौजूद थे. नामांकन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने हलफनामा दायर किया जिसमें उनकी शिक्षा और संपत्ति का ब्योरा दर्ज है. हलफनामे के मुताबिक उनके पास 38,750 रुपये का कैश मौजूद है.

हलफनामे के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के पास 113793.75 रुपये की ज्वेलरी है जबकि 1,41,36,119 रुपये की चल संपत्ति है. हलफनामे के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने 1967 में गुजरात बोर्ड से 12वीं पास किया है जबकि दिल्ली विश्वविद्यालय से 1978 में स्नातक और गुजरात यूनिवर्सिटी, अहमदाबाद से 1983 में एमए किया है.

बता दें कि शुक्रवार दोपहर 11.45 बजे अपना नामांकन दाखिल करने के लिए पीएम मोदी वाराणसी कलेक्ट्रेट पहुंचे. यहां पर पहुंचे ही उन्होंने सबसे पहले एनडीए के नेताओं का स्वागत किया. उनके साथ बातचीत के बाद पीएम मोदी नामांकन हाल में पहुंचे. यहां पर मौजूद प्रस्तावकों का पीएम मोदी ने अभिवादन किया. सबसे बुजुर्ग महिला प्रस्तावक वनिता पॉलिटेक्निक की पूर्व प्रधानाचार्य अन्नपूर्णा शुक्ला के पीएम मोदी ने पैर छुए और आशीर्वाद लिया.

प्रस्तावकों में डोम राजा जगदीश चौधरी भी शामिल हैं. चौधरी का परिवार पीढ़ियों से मणिकर्णिका घाट पर शवों का दाह संस्कार कर रहा है. मणिकर्णिका घाट पर रहने वाले जगदीश ने कहा कि वे चाहते हैं कि मोदीजी फिर से प्रधानमंत्री बने. इनके अलावा सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता और कृषि वैज्ञानिक राम शंकर पटेल प्रस्तावकों में शामिल रहे.

error: Content is protected (Copyright)