Chandigarh

पंचकूला के शहरी व साथ लगते क्षेत्रों को मिलकार नगर निगम का गठन:भाजपा

पंचकूला 22 दिसंबर 2017। भारतीय जनता पार्टी पंचकूला द्वारा पंचकूला नगर निगम को लेकर बने असमंजस को दूर करने के लिए गठित की गई 12 सदस्यीय कमेटी ने अपनी एक रिपोर्ट माननीय मुख्यमंत्री जी एवं कमीशनर अंबाला को सौंपी। 
जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया  कि कमेटी के सदस्यों ने दोनों विधानसभा में जाकर आमजन, रेजिडेंट वलफेयर एसोसिएशन, व्यापारियों, सामाजिक संगठनों, शहर के गणमान्य व्यक्तियों की राय ली। इसके अलावा आमजन ने वटस्ऐप, ईमेल, लिखित एवं मौखिक रूप से भी अपनी राय कमेटी के सदस्यों को दी। 
भाजपा की 12 सदस्यीय कमेटी ने दिये गए सुझावों को एकत्रित्र करते हुए एक विस्तृत रिर्पोट तैयार की। जिसमें बहुमत का सुझाव यह है कि कालका, पिंजौर एवं उसके साथ लगते गांवों को नगर निगम पंचकूला से अलग कर कालका एवं पिंजौर को नगर परिष्द एवं गांवों को ग्राम पंचायत बनाया जाए। साथ ही पंचकूला के बहुमत का मत यह है कि पंचकूला के शहरी क्षेत्र व उसके साथ लगते क्षेत्रों को मिलकार नगर निगम का गठन किया जाये। इन सुझावों पर पंचकूला विधानसभा के दोनों विधायक (पंचकूला) ज्ञान चंद गुप्ता एवं कालका लतिका शर्मा ने एवं पंचकूला नगर निगम के निर्वाचित भाजपा के तीनों पार्षद एवं तीनों मनोनीत पार्ष्दों ने भी अपनी सहमति जतायी है। अंबाला के सांसद रतनलाल कटारिया ने दिल्ली लोकसभा में व्यस्त होने के कारण अपनी सहमति फोन पर व्यक्त की है।