पंचकूला। शहर में सड़कें नए सिरे से बनाई जाएँगी। यानी पंचकूला की सड़कों पर आना जाना बहुत आरामदायक बनेगा। वीरवार को हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि सरकार ने शहर के सभी सेक्टरों की सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा । इसके लिए अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने नारियल तोड़ कर सड़क कार्य का शुभारम्भ किया और अधिकारियों को गुणवत्ता युक्त सामग्री लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान सोशल डिस्टैंस का पालन किया गया और लोगो को भी कोरोंना से बचाव के लिए सचेत एवम् जागरूक किया गया।
गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन 5.0 के तहत दी गई विभिन्न रियायतों के चलते लोगो के लिए आर्थिक गतिविधियों को खोल दिया ताकि विकास को गति प्रदान की जा सके । उन्होंने कहा कि सेक्टरों की सभी बाहरी सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया जो लॉकडाउन के दौरान प्रभावित हो गया था।
एमडीसी में सड़कें 2.66 करोड़ रुपए की लागत से तीन साल कि डिफेक्ट लाइबिलिटी के तहत बनाई जाएँगी। यह कार्य लगभग 8 महीने में पूरा कर लिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार लोगो की भलाई के लिए निरंतर प्रयास कर रही और बेहतर निर्णय ले रही है । इसके अलावा कोरोना बचाव के लिए भी कारगर उपाय एवम् कदम उठाए जा रहे है ताकि प्रदेश को शीघ्र कोरॉना मुक्त बनाया जा सके।
इस मौके पर शहरी विकास प्राधिकरण के अधीक्षक अभियंता संजीव चोपड़ा , कार्यकारी अभियंता एन के पायल सहित एसडीओ पूर्ण चंद भी मौजूद रहे।