पंचकूला: जिला प्रशासन ने पंचकूला नगर निगम के होने वाले चुनाव के मद्देनज़र वार्डबंदी हेतु तदर्थ कमेटी की बैठक 7 अगस्त को बुला ली है। जिला सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में दोपहर तीन बजे होने जा रही इस बैठक में वार्डबंदी के सन्दर्भ में कमेटी मेम्बरों के साथ विचार विमर्श के बाद प्रस्ताव अधिसूचना के प्रारूप सहित सरकार को भेजा जायेगा।
इस बैठक में महानिदेशक अर्बन लोकल बॉडीज डिपार्टमेंट का प्रतिनिधि भी आमंत्रित किया गया है। बैठक के सन्दर्भ में कमेटी मेंबर्स के तौर पर बीबी सिंगल, पूर्व उपप्रधान नगर परिषद् पंचकूला, हरिंदर मालिक, अभयपुर, सीबी गोयल, पूर्व पार्षद, लिली बावा, पूर्व पार्षद और कांता देवी, पूर्व पार्षद को आमंत्रित किया गया है। इस संदर्भ में डीसी ऑफिस से चिट्ठी आज वीरवार को ही जारी हुई है।
गौरतलब है कि पंचकूला नगर निगम के चुनाव इसी साल के अंत में या अगले साल के शुरू में हो सकते हैं। पिंजौर और कालका को निगम के दायरे से बाहर करके अलग से नगर परिषद् के गठन का प्रोसेस भी शुरू हो चुका है। अब सरकार ने जिले के डीसी से वार्डबंदी की अधिसूचना का प्रारूप आ जाने के बाद आगे की औपचारिकताएं पूरी करने का प्रोसेस चलना है। उसी क्रम में यह बैठक पहला पायदान है।