On The Spot बिजली के बिल 1 जुलाई से 

सिटी न्यूज7 , पंचकूला। बिजली के बिलों को लेकर उपभोक्ताओं की शिकायतें दूर होने के आसार बन गए हैं। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पहली जुलाई से पंचकूला के पुराने सेक्टरों में भी आॅन द स्पॉट बिल जारी करने जा रहा है। अभी मदनपुर सब-स्टेशन के दायरे में बिल आॅन द स्पॉट जारी किए जा रहे हैं।
निगम के पंचकूला स्थित एक्सईएन संजीव सिवाच ने पंचकूला सिटी न्यूज7  को बताया कि पहले चरण में मदनपुर सब-स्टेशन के दायरे के सेक्टरों (20, 21, 22, 23, 24 से आगे) आॅन द स्पॉट बिल जारी करना किया गया है। इस बीच उपभोक्ताओं की कुछ शिकायतें भी सामने आ रहीं, जिन्हें दूर किया जा रहा है। सिस्टम को ‘फॉल्ट-फ्री’ सुनिश्चित किया जा रहा है। आगे पहली जुलाई से शहर के बाकी सेक्टरों में भी आॅन द स्पॉट बिलिंग शुरू की जाएगी।
गौरतलब है कि बिजली के बिलों को लेकर उपभोक्ताओं की निगम के लोकल सब-डिवीजनों से कई तरह की शिकायतें रहती हैं। किसी को शिकायत रहती कि बिल समय रहते नहीं मिला। किसी को शिकायत रहती कि रीडिंग लेने कोई आया ही नहीं और बिल आ गया। किसी को शिकायत रहती कि मौके पर रीडिंग कुछ और व बिल में कुछ और है। किसी को शिकायत रहती कि बिल औसत आधार पर भेज दिया गया, जबकि मीटर सही काम कर रहा है।
जाहिर है कि आॅन द स्पॉट बिलिंग से लगभग सभी शिकायतें दूर हो जाएंगी, क्योंकि बिल मौके पर रीडिंग देखकर ही हाथ के हाथ थमाए जाएंगे।

error: Content is protected (Copyright)