National

आईबी ने उत्तर भारत में किया हाई अलर्ट: यूपी-दिल्ली में बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है आतंकवादी मूसा

आईबी ने उत्तर भारत में किया हाई अलर्ट: यूपी-दिल्ली में बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है आतंकवादी मूसाकुख्यात आतंकवादी जाकिर मूसा के उत्तर भारत में बन चुके नेटवर्क से केंद्रीय गुप्तचर एजेंसियों ने पूरे उत्तरी भारत में चौकस कर दिया है। खासकर यूपी को नंबर वन रखा गया है, क्योंकि जाकिर मूसा हापुड़ में हुई हिंसा में मारे गए कासिम का बदला लेने के लिए उतावला है। आईबी ने यूपी, दिल्ली व पंजाब के डीजीपी को गाइड लाइन जारी कर तीनों प्रदेशों में चौकसी के लिए आदेश जारी किए हैं।

यूपी और दिल्ली अहम टारगेट : आईबी के सूत्रों के मुताबिक जाकिर मूसा का सबसे अहम टारगेट यूपी व दिल्ली है, जहां पर वह हापुड़ कांड में मौत का ग्रास बने कासिम की हत्या का बदला लेने की कोशिश कर सकता है। आईबी ने जहां पंजाब में चौकसी के आदेश जारी किए हैं, वहीं दिल्ली व यूपी में भी हाईअलर्ट कर दिया गया है।

आईबी के सूत्रों के मुताबिक, जाकिर मूसा का एक ऑडियो लखनऊ की खुफिया एजेंसियों के हाथ लगा है। इस ऑडियो में मूसा हापुड़ कांड का बदला लेने की चेतावनी दे रहा है और लोगों को उकसा भी रहा है। जाकिर मूसा पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के बझैड़ा खुर्द और मदापुर गांव के बीच गोकशी के संदेह में मारपीट के दौरान मारे गए कासिम की मौत का बदला लेने की योजना बनाकर बैठा है।

मूसा के नजदीकी सोहेल ने किया खुलासा : जालंधर में गिरफ्तार अंसार गजवा-तुल -हिंद के चीफ जाकिर मूसा के नजदीकी सोहेल ने खुलासा किया कि पिछले दिनों जनपद हापुड़ के पिलखुवा में गोरक्षा के नाम पर मारे गए कासिम की हत्या से जाकिर मूसा बेहद नाराज हो गया है। उसने अपने संगठन से जुड़े आतंकियों को जेहाद के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। आतंकी संगठन एजीएच से जुड़े कुछ युवा जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पंजाब में घुस गए हैं।

समीउद्दीन एवं कासिम पर हुआ था हमला  : 18 जून 2018 को सुबह हापुड़ के पिलखुवा थाना के तहत बझेड़ा खुर्द गांव में भीड़ ने समीउद्दीन एवं कासिम पर हमला बोल दिया था। लोगों ने बेरहमी से पीटते हुए कासिम की हत्या कर दी थी। समीउद्दीन घायल हो गया था। इस घटना ने जाकिर मूसा को गहरी चोट पहुंचाई।