सिटी न्यूज7/पंचकूला। डिस्ट्रिक्ट ड्रग कंट्रोल ऑफिसर रितु माहिला ने जिले के सभी केमिस्टों को जिला केमिस्ट एसोसिएशन के मध्यम से आग्रह किया है कि देशभर में कोरोना वायरस को लेकर फैले डर और बीमारी के लक्षणों को ध्यान मे ंरखकर बढ़ रही हैंड सेनेटाइजर व मास्क्स की मांग को देखते हुए ग्राहकों से जेनुअन पैसे ही लें।
उन्होंने यह चेतावनी भी दी है कि इस अपील के बावजूद वे विभागीय स्तर पर औचक निरीक्षण भी करवाएंगी और फर्जी ग्राहक भेजकर भी पता लगाएंगी कि कौन केमिस्ट किस रेट पर मास्क व हैंड सेंनेटाइजर बेच रहा है।
जिला केमिस्ट एसोसिएशन की अपील:-
जिला ड्रग कंट्रोल ऑफिसर रितु माहिला ने जिला केमिस्ट एसोसिएशन के महासचिव संजीव गोयल के माध्यम से जिले के सभी केमिस्टों को सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि इन दिनों हरेक शहर में मास्क्स और हैंड सेनेटाइजर्स की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ चुकी क्योंकि लोग बहुत ज्यादा डरे-सहमे हुए हैं। दूसरी तरफ, संबंधित कंपनियां भी ऊंचे रेट पर माल सप्लाई कर रही हैं। ऐसे में ग्राहकों को भी चाहिए कि वे सीधे केमिस्टों को ब्लेम न करें।
इस संदर्भ में जिला महासचिव संजीव गोयल ने पंचकूला समेत जिले के सभी केमिस्टों से आग्रह किया है कि वे जिला ड्रग कंट्रोलर की अपील और जनहित में अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए जायज कीमत पर ही मास्क और हैंड सेनेटाइजर बेचें। जिस तरह से देशभर में पैनिक का माहौल बना हुआ, केमिस्टों की बड़ी जिम्मेदारी बनती है कि वे उस पैनिक का फायदा उठाने की बजाय जनहित में जायज कीमत ही लें, जैसा कि उन्हें खुद भुगतान देना पड़ता है। यानी, ऊंचे रेट पर कोई भी चीज किसी भी ग्राहक को न बेची जाए।