कोचिंग सेंटर्स में हलचल शुरू, कुछ ने आग से बचाव के किए कुछ प्रबंध

सिटी न्यूज7, पंचकूला। सूरत में पिछले दिनों एक कोचिंग सेटंर में हुए जानलेवा अग्निकांड के मद्देनजर पंचकूला में फायर ब्रिगेड के स्तर पर बरती गई सख्ती का असर सामने आना शुरू हो गया है।
शहर में पिछले दिनों 58 कोचिंग सेंटर्स को हरियाणा फायर एक्ट 2009 के तहत आग से बचाव के इंतजाम करने के नोटिस दिए गए थे। नतीजतन… सेक्टर-15 में कुछ कोचिंग सेंटर्स संचालकों ने अपने यहां आंशिक रूप से कुछ काम करवा लिया है। देखिए तस्वीरें।
यह अलग-अलग शोरूम्स की हैं। कोचिंग सेंटर्स संचालकों ने अपने यहां फायर अलार्म, अग्निशमन सिलेंडर और छत पर रखी टंकी के साथ अटैच्ड हौजरील का प्रबंध कर दिया गया है। जाहिर है कि जो कुछ भी अब तक किया गया, आग जैसी घटना होने पर बचाव के मद्देनजर कुछ हद तक राहत देने वाला प्रयास ही कहा जाएगा। इसके लिए पंचकूला सिटी न्यूज7 की ओर से धन्यवाद और बधाई है।
जानकारी के अनुसार फायर ब्रिगेड की टीम ने बुधवार को सेक्टर-15 में 4 कोचिंग सेंटर्स को हरियाणा फायर एक्ट 2009 की धारा 30/31 के तहत दूसरे दौर में फाइनल नोटिस के तौर पर फायर एग्जिट का प्रावधान करने का नोटिस थमा दिया है। जिला फायर आफिसर शमशेर सिंह मलिक ने अनुसार बारी-बारी से सभी कोचिंग सेंटर्स को चेक किया जाएगा। उसी के अनुसार नोटिस देकर आग से बचाव के प्रबंध करने पर भी जोर दिया जाएगा। जो लोग नोटिसों पर कार्रवाई नहीं करेंगे, नियमानुसार आगे एक्शन लिया जाएगा।

error: Content is protected (Copyright)