Panchkula

सेक्टर 11: कैनम प्लाजा पर भी इस्टेट आफिस ने कसी नकेल 

अलॉटी बोला, तैयार हूं बीच से हटाई गई दीवार बनवाने को: ईओ
लोकेश चड्ढा, पंचकूला। बिल्डिंग बायलॉज की वायलेशंस पर शहर में शिकंजा टाइट होने जा रहा है। इस्टेट आॅफिस पंचकूला ने सेक्टर 11 स्थित ‘कैनम प्लाजा’ पर भी बिल्डिंग बायलॉज को लेकर नकेल कस दी है। पहले 17(3) का नोटिस दिया गया और अब 17(4) का भी भेजा जा चुका है।
इस बीच शोरूम के अलॉटी ने इस्टेट आफिस को कहा है कि वे शपथ-पत्र दाखिल करने को तैयार हैं कि वे दोनों शोरूमों के बीच की दीवार जो 90 फीट से हटाई गई थी, वापस बनवाने को तैयार हैं। बेसमेंट स्टोरेज़ के लिए यूज़ की जा रही और ऊपर ग्राउंड फ्लोर पर दोनों शोरूमों के बीच की कॉमन वॉल हटाने को ‘रेगुलराइज़’ करने की कोई पॉलिसी अगर है तो इस्टेट आॅफिस उनसे ‘कंपाउंडिंग फीस’ ले सकता है।
यह जानकारी इस्टेट आॅफिसर आशुतोष राजन ने ‘पंचकूला सिटी न्यूज7’ के कैनम प्लाजा में वायलेशंस को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में दी। उन्होंने कहा कि ‘कैनम प्लाजा’ के अलॉटी को जारी नोटिसों के जवाब में अलॉटी ने जो अंडरटेकिंग दी, उसका अध्ययन किया जा रहा है। अगर नियमानुसार अलॉटी को कुछ ‘राहत’ दी जा सकती होगी, तो सक्षम अथॉरिटी की अप्रूवल से दे दी जाएगी, वर्ना नियमानुसार नोटिसों की प्रक्रिया रिजंप्शन के फाइनल नोटिस तक जारी रहेगी।
गौरतलब है कि शहर में सेक्टर 11 का कैनम प्लाजा अपनी किस्म का पहला शॉपिंग सेंटर है, जहां सालों पहले दो शोरूमों के बीच की कॉमन वॉल और 90 फीट पर बनी दीवार हटाकर एक छत के नीचे एक साथ कई कैबिन काटे जा चुके हैं। पर…इस्टेट आॅफिस की सर्वे ब्रांच ने कभी अलॉटी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। अब आशुतोष राजन की बतौर इस्टेट आॅफिसर ज्वाइनिंग के बाद शहर में थोड़ा-बहुत बिल्डिंग बायलॉज की वायलेशंस करने वाले अलॉटियों  पर गाज़ गिरनी शुरू हुई है।
उम्मीद की जा रही है कि इस्टेट आॅफिस की सर्वे ब्रांच ने जो काम सालों से नजरंदाज किया, अब आने वाले दिनों में रफ्तार पकड़ेगा।