सीए एचएसवीपी ने विजिट की शहर में शुरू होने वाले नए प्रोजेक्ट्स की साइटें

लोकेश चड्ढा, पंचकूला। शहर का सूरत-ए-हाल बदलने में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है। आने वाले समय में करोड़ों रुपए लागत के कई नए प्रोजेक्ट्स शुरू किए जाने हैं। इसी सिलसिले में प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक डी. सुरेश ने अधिकारियों की टीम के साथ शहर में मंगलवार को कई साइट्स विजिट कीं।
पाठकों के ध्यान में लाया जा रहा है कि पंचकूला के इतिहास में ऐसा बहुत सालों के बाद हुआ है कि मुख्य प्रशासक खुद शहर का दौरा करने निकले हों। डी. सुरेश से पहले एनसी वधवा ने ऐसे साइट विजिट किया था।
जानकारी के अनुसार, मुख्य प्रशासक करीब दो घंटे तक शहर में घूमते रहे। उन्होंने पीपीपी मोड पर सेक्टर 20 और 28 में बनने जा रहे 8 हजार से ज्यादा ‘आशियाना फ्लैट्स’ की साइट्स तो देखी ही, यहां शिफ्ट किए जाने वाले राजीव-इंदिरा कॉलोनी और खड़क मंगोली के पात्र परिवारों की बस्ती को भी देखा। वे सेक्टर 24 में करोड़ों रुपए की लागत से बनने जा रहे मल्टीफंक्शनल पार्क की साइट को देखने भी गए।
मुख्य प्रशासक ने घग्गर नदी पर बनने वाले तीसरे पुल की साइट तो देखी ही, सेक्टर 20/21 की डिवाइडिंग रोड से पीरमुछल्ला के रास्ते बनने वाली सड़क की लोकेशन भी देखी। मुख्य प्रशासक के साथ एसई संजीव चोपड़ा, एक्सईएन एनके पायल, एसडीओ पूर्णचंद और जितेंद्र भी थे। गौरतलब है कि ‘आशियाना फ्लैट्स’ का प्रोजेक्ट करीब 1100 करोड़ रुपए लागत का पीपीपी मोड पर पूरा किया जाना है। यानी, जो भी एजेंसी फ्लैट्स बनाएगी, वो लागत को प्राधिकरण के बूते पर ही पूरी करेगी।

error: Content is protected (Copyright)