सिटी न्यूज7/पंचकूला। सिटीजंस वेल्फेयर एसोसिएशन ने शहर में नगर निगम के स्तर पर बनवाए जा रहे नए बस क्यू शेल्टर्स के निर्माण कार्य को लेकर चिंता जताई है। एसोसिएशन के अध्यक्ष एस.के. नैय्यर ने सेक्टर-१४-१५ की डिवाइडिंग रोड पर बन रहे बस क्यू शेल्टर्स जो कि अंतिम चरण में है को लेकर कुछ खुलासे किए हैं।
नैय्यर का कहना है कि बैठने के लिए जो स्लैब बनाई जा रही करीब २ इंच चौड़ी है। ऐसे में तीन चार लोगों के एक साथ बैठने पर स्लैब टूट सकती है। इसी तरह डीपीसी लेवल भी संतोषजनक नहीं दिखाई दे रहा। पलिंथ लेवल भी भारी बरसात के दिनों में डेमेज हो सकता है।
नैय्यर का कहना है कि नगर निगम, बस क्यू शेल्टर्स बनाने पर बहुत पैसा खर्च कर रहा लेकिन सुपरविजिन के अभाव में मौके पर काम संतोषजनक नहीं हो रहा है। कई जगह गारबेज के ढेर लगे पड़े हैं। निगम अधिकारियों को चाहिए कि मौका-मुआयना करें कि ये सुनिश्चित करें कि पब्लिक मनी का मिसयूज न हो।

गौरतलब है कि शहर में बस क्यू शेल्टर्स हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने तब बनाए थे जब शहर का विकास शुरू हुआ था। समय के अनुसार नए बस क्यू शेल्टर्स बनते चले गए जिनमें से कई समय के साथ कमजोर भी पड़ गए। इस बीच शहर के रखरखाव की सारी जिम्मेदारी नगर निगम के पास आ गई और राजेश जोगपाल के कमिश्नर रहते लगभग सभी पुराने बस क्यू शेल्टर्स गिरा दिए गए और अब नए बनाए जा रहे हैं।