मनसादेवी मंदिर परिसर में संस्कृत प्रशिक्षण शिविर 8 से 19 जून तक

पंचकूला। श्री माता मनसादेवी मंदिर परिसर में  8 जून से 19 जून तक संस्कृत प्रशिक्षण शिविर लगने जा रहा है। विशेष प्रकार का यह शिविर संस्कृत-भारती हरियाणा श्री माता मनसादेवी पूजा स्थल बोर्ड के सहयोग से लगाएगी। शिविर में सभी आयु-वर्ग के व्यक्तियों के शिक्षण की व्यवस्था रहेगी। इसका उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति को सामान्य संस्कृत का ज्ञान कराना है।

संस्कृत भारती हरियाणा की ओर से शिविर संयोजक डॉ. जितेंद्र कुमार ने बताया कि इस विशेष प्रशिक्षण शिविर में दो प्रशिक्षण वर्ग होगें – 1) भाषा बोधन वर्ग, 2) भाषा दक्षता वर्ग। भाषा-बोधन वर्ग ऐसे संस्कृत जिज्ञासु लोगों के लिए है, जिन्होंने अपने अध्ययन काल में संस्कृत नहीं पढ़ी है या बहुत कम पढ़ी है। इस वर्ग में प्रात: व सायं दो दो घण्टे की कक्षाएं होगी। 

भाषा-दक्षता वर्ग मेंं केवल संस्कृत के वरिष्ठ छात्र-छात्राएं एवं अध्यापक-अध्यापिकाएं ही भाग ले सकेंगें। इस वर्ग के शिविर में अधिकतम 100 लोग हिस्सा ले सकेंगे और इनके लिए ठहरने व खाने पीने की व्यवस्था आयोजक उपलब्ध करवाएंगे। शिविर का वातावरण पूर्णत: संस्कृतमय होगा। डॉ. कुमार ने बताया कि शिविर के भाग लेने के इच्छुक लोग मोबाइल नंबर 9416783680, 9467657555 पर संपर्क कर सकते हैं। 

error: Content is protected (Copyright)